BCCI approves ten teams tournaments and two new franchises in IPL 2022

Updated: | Thu, 24 Dec 2020 05:58 PM (IST)

BCCI 89th AGM : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 2022 संस्करण से 10-टीम टूर्नामेंट बनाने के लिए दो नई फ्रेंचाइजी को जोड़ने की अनुमति दे दी। आईपीएल को 10-टीम टूर्नामेंट बनाने का निर्णय गुरुवार को बीसीसीआई के 89 वें एजीएम में अहमदाबाद में किया गया। BCCI ने ICC T20 विश्व कप 2021 और 50-ओवर विश्व कप 2023 की मेजबानी के लिए कर छूट पर केंद्र सरकार से बात करने का भी फैसला किया है। BCCI सचिव और कोषाध्यक्ष इस मामले पर सरकार के साथ बात करेंगे। बैठक की अध्यक्षता बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने की। बैठक से पहले यह बात सामने आई थी कि 10 टीमों के इस आईपीएल की अनुमति सिर्फ एक ही एडिशन के लिए दी जाएगी। फिलहाल इसको लेकर अभी कुछ सामने नहीं आया है। इस बैठक में इस बात पर भी सहमति बनी है कि बीसीसीआइ क्रिकेट को 2028 ओलंपिक में शामिल करने की इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) का समर्थन करेगी। अमेरिका में 2028 में आयोजित होने वाले ओलंपिक में बीसीसीआइ टी20 फॉर्मेट में क्रिकेट को शामिल किए जाने का समर्थन करेगी।

आईसीसी के साथ बीसीसीआइ भी अब ओलंपिक में क्रिकेट के खेले जाने के पक्ष में आ गई है। गौरतलब है इससे पहले भारत ने आईसीसी के इस फैसले का समर्थन नहीं किया था। बीसीसीआई के एक शीर्ष सूत्र के हवाले से बताया गया है कि 2022 आईपीएल में दो नई टीमों को पेश किया जाएगा। इस बीच, BCCI ने गुरुवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट समिति से कुछ स्पष्टीकरण प्राप्त करने के बाद, 2028 लॉस एंजिल्स ओलंपिक में, T20 प्रारूप में, क्रिकेट को शामिल करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) को अपनी बोली में वापस करने का फैसला किया।

यह निर्णय भी लिया गया कि COVID-19 महामारी के कारण सभी प्रथम श्रेणी के खिलाड़ियों, दोनों पुरुषों और महिलाओं, को उपयुक्त घरेलू सीजन के लिए उचित मुआवजा दिया जाएगा। जनवरी में सैयद मुश्ताक अली टी 20 चैंपियनशिप के साथ कई महीनों की देरी के बाद बीसीसीआई की घरेलू सत्र की शुरुआत होने की योजना है। अन्य फैसलों में कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला को उत्तराखंड से अपने कार्यवाहक माहिम वर्मा के स्थान पर बोर्ड के उपाध्यक्ष का आधिकारिक स्‍वागत किया गया।

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Naidunia-Annual-Horosope-2021
Naidunia-Annual-Horosope-2021

 

Source link

admin

Netflix hindi : Review ,Rating , latest news or other related stuff of netflix.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: