Cricket News FIR registered in sexual harassment case against Pakistan cricket captain Babar Azam

Updated: | Fri, 15 Jan 2021 11:50 AM (IST)

लाहौर Cricket News । पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम एक नई मुसीबत में फंस गए हैं। आजम के खिलाफ गंभीर मामलों में एफआईआर दर्ज कराई गई है। मिली जानकारी के मुताबिक लाहौर के सेशन कोर्ट ने स्थानीय पुलिस को पाकिस्तानी क्रिकेट कप्तान बाबर आजम के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का आदेश दिया था। दरअसल बाबर के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप है। फिलहाल दक्षिण अफ्रीका की टीम पाकिस्तान दौरे पर हैं और कप्तान बाबर सीरीज की तैयारी में जुटे हैं।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर के खिलाफ एक महिला हमिजा मुख्तार ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। पीड़िता हमिजा मुख्तार ने कहा था कि शादी का झांसा देकर बाबर ने उनके साथ यौन शोषण किया था। हमिजा लौहार की रहने वाली है। उनका कहना है कि पाकिस्तानी कप्तान ने उनका गर्भपात करवाया और शादी के झूठे वादे भी किए। हमिजा ने मेडिकल दस्तावेज सबूत के तौर पर पेश किए हैं।

मामला बहुत गंभीर, दर्ज हो एफआईआर

कोर्ट में सुनवाई के दौरान अतिरिक्त सेशन के जज नोमान मुहम्मद नईम ने दलीलें सुनने के बाद नसीराबाद के पुलिस स्टेशन को कप्तान बाबर के खिलाफ तत्काल FIR दर्ज करने का आदेश दिया। जज ने साथ कहा कि यह आरोप बहुत ही ज्यादा गंभीर और तकलीफ देने वाले हैं। इस मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। हमिजा ने इस मामले में पुष्टि की है कि बाबर के खिलाफ नसीराबाद पुलिस स्टेशन में एक एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। अतिरिक्त सेशन जज आबिद रजा ने बाबर को यह आदेश भी दिया है कि किसी भी तरह से वह हमिजा के परिवार को प्रताड़ित ना करे। गौरतलब है कि यह भी खबर है कि बाबर की तरफ से पीड़िता के परिवार पर केस वापस लेने का दबाव डाला जा रहा है। नसीराबाद पुलिस स्टेशन में जब उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जा रही थी, उस वक्त भी उनको दोबारा शादी का वादा करते हुए केस वापस लेने कह जा रहा था।

दक्षिण अफ्रीकी टीम के दौरे व्यस्त हैं बाबर

इधर पाकिस्तान की टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट और तीन टी20 मुकाबलों की सीरीज में प्रदर्शन करना है। 26 जनवरी से पहला टेस्ट मैच कराची में होगा, जबकि दूसरा मुकाबला रावलपिंडी में 4 फरवरी से खेला जाएगा। टी20 सीरीज 11, 13 और 14 फरवरी को खेली जाएगी।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Makar Sankranti
Makar Sankranti

 

Source link

admin

Netflix hindi : Review ,Rating , latest news or other related stuff of netflix.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: