Euro 2020 postponed for 1 year due to coronavirus crisis

Updated: | Wed, 18 Mar 2020 03:46 PM (IST)

कोपेनहेगन। European Championships 2020: कोरोना वायरस के चलते यूएफा ने मंगलवार को यूरो फुटबॉल चैंपियनशिप Euro 2020 को एक साल के लिए स्थगित कर दिया। लुसाने में हुई कार्यकारी समिति की आपात बैठक में इस साल 12 जून से 12 जुलाई के दौरान होने वाले Euro 2020 को स्थगित कर दिया गया। अब यह चैंपियनशिप अगले साल 11 जून से 11 जुलाई तक होगी।

इससे पहले स्वीडिश फुटबॉल संघ के चेयरमैन कार्ल इरिक नीलसन ने यूएफा वीडियो कांफ्रेंस कॉल के जरिये एक संदेश में कहा, ‘Euro 2020 को अगले साल के लिए स्थगित कर दिया गया है।’ यूएफा ने अपने सभी 55 मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय फुटबॉल महासंघों और क्लबों के प्रतिनिधियों, लीग व खिलाड़ियों से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिये बात करने के बाद यह घोषणा की।

अब इस चैंपियनशिप का आयोजन महिला यूरोपियन चैंपियनशिप के साथ होगा। महिला यूरोपियन चैंपियनशिप 7 जुलाई 2021 से इंग्लैंड में होना है। नेशंस लीग और यूरोपियन अंडर-21 चैंपियनशिप का आयोजन भी अगले साल गर्मियों में ही होना है। यूएफा ने कहा कि अब इन तीन टूर्नामेंट्स का आयोजन भी नई तारीखों में किया जाएगा।

यूरो 2020 का आयोजन यूरोप के 12 शहरों एम्सटर्डम, बाकू, बिलबाओ, बुडापेस्ट, बुखारेस्ट, कोपेनहेगन, डबलिन, ग्लास्गो, लंदन, म्यूनिख, रोम और सेंट पीटर्सबर्ग में होना था। इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल और फाइनल लंदन में होने थे। इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाली 24 में से 20 टीमें पहले ही क्वालीफाई कर चुकी हैं। प्लेऑफ के बाद बाकी चार टीमों का पता चलेगा। प्लेऑफ इस महीने के आखिर में होने थे, लेकिन अब इन्हें बाद में आयोजित किया जाएगा।

यह कदम कोरोना वायरस के कारण महाद्वीप में फुटबॉल प्रतियोगिताओं के बंद होने के कारण उठाया जा रहा है। यूरोप के कई देश इस महामारी से प्रभावित हैं। यूएफा के इस प्रयास से यूरोप की सभी लीग को अपना घरेलू सत्र समाप्त करने का मौका मिलेगा। इसके साथ ही मैचों पर लगी पाबंदी हटने के बाद यूएफा चैंपियंस लीग और यूरोपा लीग को भी गर्मियों में समाप्त किया जा सकेगा। यूरो चैंपियनशिप पर भी अन्य खेल गतिविधियों की तरह ही कोरोना वायरस का असर प्रभाव पड़ा है। चैंपियंस लीग, यूरोपा लीग और विश्व कप क्वालीफायर के साथ ही यूरोप की सभी घरेलू लीगों (इंग्लैंड, स्पेन, इटली, फ्रांस और जर्मनी) को स्थगित कर दिया गया है।

कोपा अमेरिका कप भी टला : इस साल होने वाला कोपा अमेरिका कप भी कोरोना वायरस के कारण एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया है। दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल कंफेडरेशन (कोनमेबोल) ने बताया कि 12 टीमों का यह टूर्नामेंट कोलंबिया और अर्जेंटीना में 12 जून से 12 जुलाई के दौरान होना था। यह आयोजन अब 2021 में 11 जून से 11 जुलाई के दौरान किया जाएगा।

बुंडिशलीगा दो अप्रैल तक के लिए स्थगित

फ्रैंकफर्ट। जर्मनी के दो शीर्ष डिवीजन में 36 क्लबों ने जर्मन फुटबॉल लीग (डीएफएल) के उस प्रस्ताव को स्वीकार किया है जिसमें उसने घातक कोरोना वायरस की वजह से प्रतियोगिताओं को दो अप्रैल तक स्थगित रखने की बात कही थी। यह जानकारी सोमवार को डीएलएफ के मुख्य कार्यकारी ने दी।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Makar Sankranti
Makar Sankranti

 

Source link

admin

Netflix hindi : Review ,Rating , latest news or other related stuff of netflix.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: