Former Real Madrid president Lorenzo Sanz dies from coronavirus

Publish Date: | Sun, 22 Mar 2020 12:13 PM (IST)

मैड्रिड। Former Real Madrid president dies from coronavirus: Real Madrid के पूर्व अध्यक्ष लॉरेंजो सैंज का कोरोना वायरस की वजह से शनिवार को निधन हो गया। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से इस सप्ताह की शुरुआत से उनका हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था। वे 76 वर्ष के थे।

लॉरेंजो सैंज 1995 से 2000 तक Real Madrid क्लब के अध्यक्ष रहे। उनके कार्यकाल के दौरान रियल मैड्रिड क्लब ने दो बार यूरोपियन खिताब, एक बार स्पेनिश लीग खिताब, एक बार इंटर कॉन्टिनेंटल कप और एक बार स्पेनिश सुपर कप खिताब हासिल किया था। सेंज के मार्गदर्शन में रियल मैड्रिड ने 32 साल के सूखे को खत्म करते हुए 1998 में यूरोपियन खिताब हासिल किया था। रियल मैड्रिड ने यह खिताब सातवीं बार हासिल किया था।

सेंज के परिवार में पत्नी मारी लुज और पांच बच्चे हैं। लॉरेंज सेंज के बेटे डुरान ने ट्विटर पर अपने पिता के निधन की जानकारी दी। उन्होंने कहा वे इस तरह की मौत के हकदार नहीं थे। मैंने उनके जैसा मेहनती इंसान पूरे जीवन में नहीं देखा था। रियल मैड्रिड उनका पैशन था। रियल मैड्रिड ने अपनी वेबसाइट पर लिखा, हमारे क्लब के लिए यह दुख की घड़ी है क्योंकि इस क्लब के लिए अपने जीवन का लंबा समय देने वाले पूर्व अध्यक्ष लॉरेंज नहीं रहे। क्लब उनके परिजनों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करता है।

सेंज ने अपने अध्यक्षीय कार्यकाल के दौरान रॉबर्टो कार्लोस, क्लियरेंस सेड्रोफ और डेवोर सुकेर जैसे खिलाड़ियों को क्लब से अनुबंधित किया था। सेंज के बेटे फर्नांडो ने 1996 से 1999 के बीच 46 मैचों में रियल मैड्रिड का प्रतिनिधित्व किया था।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Makar Sankranti
Makar Sankranti

 

Source link

admin

Netflix hindi : Review ,Rating , latest news or other related stuff of netflix.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: