ICC new rule makes this record of Pakistan batsman Hasan Raza unbreakable know the reason

Updated: | Tue, 24 Nov 2020 09:00 AM (IST)

Hasan Raza World Record: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) द्वारा पिछले दिनों एक नियम को लागू करने की वजह से पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन रजा (Hasan Raza) के नाम एक वर्ल्ड रिकॉर्ड हमेशा के लिए दर्ज हो गया। ICC ने हाल ही में ऐलान किया कि अब कोई भी खिलाड़ी 15 साल से कम उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल पाएगा, भले ही वह महिला क्रिकेट हो या अंडर-19 क्रिकेट।

आईसीसी के इस फैसले की वजह से पाकिस्तानी क्रिकेटर Hasan Raza का सबसे कम उम्र में इंटरनेशनल डेब्यु का रिकॉर्ड अमर हो गया। रजा ने 24 अक्टूबर 1996 को 14 साल 227 दिनों की उम्र में जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था। हसन ने 1996 से 2005 के बीच सात टेस्ट और 16 वनडे मैचों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया था।

हालांकि, असाधारण परिस्थितियों में कोई सदस्य बोर्ड 15 साल से कम उम्र के खिलाड़ी को खेलने की अनुमति देने के लिए आवेदन कर सकता है। हसन रजा ने एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कहा, मैं आईसीसी के इस निर्णय का स्वागत सिर्फ इसलिए नहीं कर रहा हूं, क्योंकि इससे मेरा रिकॉर्ड बना रहेगा। मेरा मानना है कि 15 साल की उम्र के बाद खिलाड़ी मानसिक रूप से मजबूत और परिपक्व हो जाते हैं। सुरक्षा के लिहाज से भी यह अच्छा कदम होगा।

रजा ने कहा, जब मैंने पाकिस्तान के लिए डेब्यू किया, तब वेस्टइंडीज की तरफ से कोर्टनी वॉल्श खेल रहे थे जो 400 टेस्ट विकेट ले चुके थे। वे बहुत तेज गेंदबाजी करते थे और युवा बल्लेबाज के लिए उनका सामना करना बहुत मुश्किल था। मैंने स्कूली क्रिकेट में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था और उसी से प्रभावित होकर मुझे राष्ट्रीय टीम की तरफ से डेब्यू के लिए बुलाया गया था।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 

Source link

admin

Netflix hindi : Review ,Rating , latest news or other related stuff of netflix.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: