Ind vs Aus 1st Test Prithvi Shaw Wriddhiman Saha Ravichandran Ashwin and Umesh Yadav in playing XI for first Test

Updated: | Wed, 16 Dec 2020 02:11 PM (IST)

Ind vs Aus 1st Test: भारत ने गुरुवार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच के लिए ओपनर के रूप में प्लेइंग इलेवन में पृथ्वी शॉ को शामिल करने का फैसला किया है। टीम इंडिया ने मैच की पूर्व संध्या पर अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा की। टीम में रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन और उमेश यादव को भी शामिल किया गया है।

टीम इंडिया के सामने सबसे बड़ी दुविधा यह थी कि पृथ्वी शॉ का अभ्यास मैचों में प्रदर्शन खराब रहा था जबकि युवा शुभमन गिल ने दूसरे अभ्यास मैच में शानदार प्रदर्शन किया था। इसके बावजूद भारतीय टीम प्रबंधन ने इस डे-नाइट टेस्ट मैच में पृथ्वी को मौका देते हुए मयंक अग्रवाल के साथ पारी की शुरुआत की जिम्मेदारी सौंपी। टीम इंडिया ने विकेटकीपर के रूप में रिद्धिमान साहा पर भरोसा जताया। इस पद के एक अन्य दावेदार रिषभ पंत ने अभ्यास मैच में आक्रामक शतक लगाया था, लेकिन उन्हें मौका नहीं दिया गया।

इसी तरह स्पिनर के रूप में अनुभवी रविचंद्रन अश्विन पर भरोसा जताया गया। पिछले कुछ समय में जब भी टीम ने एक स्पिनर को प्लेइंग इलेवन में उतारा उस वक्त रवींद्र जडेजा को ज्यादा मौके मिले थे। उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने मंगलवार को ही संकेत दे दिया था कि टीम अश्विन के साथ मैदान में उतरेगी। इसी तरह जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद के साथ तीसरे तेज गेंदबाज की भूमिका अनुभवी उमेश यादव निभाएंगे। नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज को अपने मौके के लिए अभी इंतजार करना होगा। रन बनाने का दायित्व सलामी बल्लेबाजों के अलावा कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान अजिंक्य रहाणे के अलावा टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी के कंधों पर रहेगा। विराट कोहली इस टेस्ट के बाद भारत लौटने वाले हैं।

भारत (प्लेइंग इलेवन) : मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 

Source link

admin

Netflix hindi : Review ,Rating , latest news or other related stuff of netflix.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: