IND vs AUS Indian Cricket players test negative for coronavirus

Updated: | Mon, 04 Jan 2021 10:01 AM (IST)

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट 7 जनवरी से सिडनी में खेला जाना है। इससे पहले 3 जनवरी को सभी भारतीय क्रिकेटरों की कोरोना जांच की गई थी, जिसकी रिपोर्ट आ गई है। अच्छी बात यह है कि सभी खिलाड़ी कोरोना निगेटिव पाए गए हैं। चिंता इसलिए हो रही थी क्योंकि रोहित शर्मा, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत, शुभमन गिल और नवदीप सैनी इसी दौरान बाहर गए थे और रेस्त्रां में लंच किया था। इसके फोटो वीडियो सामने आने के बाद ऑस्ट्रेलिया से लेकर भारत तक बवाल मच गया था। कहा जा रहा था कि यह नियमों का उल्लंघन है और हो सकता है कि ये खिलाड़ी सिडनी टेस्ट न खेल पाएं। हालांकि अब कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद टीम मैनेजमेंट ने राहत की सांस ली है। भारत मेलबर्न में खेला गया दूसरे टेस्ट जीतकर सीरीज 1-1 से बराबरी पर है।

कोरोना जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद बीसीसीआई ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्यों और सहयोगी स्टाफ की 3 जनवरी, 2021 को कोविड -19 के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट हुआ था। सभी परीक्षणों के नकारात्मक परिणाम आए हैं। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में भी पांचों खिलाड़ियों की आलोचना हो रही थी। इस पर बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि खिलाड़ी पर किसी मीडिया कवरेज का असर नहीं है और वे तीसरे टेस्ट के लिए अपनी तैयारी में जुटे हैं। रोहित शर्मा की वापसी से टीम मजबूत हुई है। बीसीसीआई का मानना है कि पांचों खिलाड़ियों ने कोई प्रोटोकॉल नहीं तोड़ा है।

क्या है रेस्त्रां में लंच की पूरी कहानी

कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण से चलते सभी खिलाड़ियों को भी बायो बबल (कोविड-19 संबंधी दिशा निर्देश) का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया गया था। मेलबर्न दौरे के दौरान ऋषभ पंत, रोहित शर्मा और नवदीप सैनी एक होटल में खाना खाने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने अपने एक फैन से भी मुलाकात की और बिल का भुगतान भी उनके फैन ने ही किया था। साथ ही फैन की दरियादिली देखकर ऋषभ पंत ने उन्हें गले भी लगा लिया था। (विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Happy New Year
Happy New Year

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *