Ind vs Aus Rohit Sharma and ishant Sharma set to miss Australia Test series

Updated: | Tue, 24 Nov 2020 11:03 AM (IST)

Ind vs Aus: भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और इशांत शर्मा (Ishant Sharma) दोनों 17 दिसंबर से शुरू होने जा रही इस टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं।

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रिहैब कर रहे रोहित शर्मा और इशांत शर्मा के समय पर फिट हो पाने की उम्मीद नहीं है। एनसीए के विशेषज्ञों की हाल ही में हुई बैठक में इन दोनों की फिटनेस पर चर्चा हुई थी। बीसीसीआई, राष्ट्रीय सिलेक्टर्स और भारतीय टीम प्रबंधन को सूचित किया गया कि इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों के समय रहते फिट होने की संभावना नहीं है।

टीम इंडिया के चीफ कोच रवि शास्त्री ने पिछले दिनों यह संकेत दिए थे कि यदि रोहित को टेस्ट सीरीज में खेलना है तो उन्हें अगले चार-पांच दिनों में ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाना चाहिए। यदि ऐसा नहीं हुआ तो उनके लिए मुश्किल होगी। टीम प्रबंधन ने यह भी साफ कर दिया है कि यदि ये दोनों खिलाड़ी पूरी तरह फिट हो तो ही उन्हें ऑस्ट्रेलिया भेजना चाहिए। आईपीएल और इंटरनेशनल सीरीज के लिए फिटनेस का स्तर बहुत अलग होता है। इसके अलावा इन खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया पहुंचने पर 14 दिनों तक क्वारंटाइन रहना होगा, इन्हें उस दौरान प्रैक्टिस की अनुमति भी नहीं मिलेगा।

रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सबसे पहले घोषित भारतीय टीम में जगह नहीं दी गई थी। इसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया। इशांत शर्मा को भी फिटनेस साबित करने पर टीम में शामिल किए जाने की बात कही गई थी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 दिसंबर से एडिलेड ओवल में डे-नाइट टेस्ट के साथ चार टेस्ट मैचों की सीरीज प्रारंभ होगी। इसके बाद दूसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट सिडनी में 7 जनवरी 2021 से खेला जाएगा। चौथे और अंतिम टेस्ट की मेजबानी ब्रिस्बेन 15 जनवरी से करेगा।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 

Source link

admin

Netflix hindi : Review ,Rating , latest news or other related stuff of netflix.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: