Ind vs Aus Virat Kohli eyes to break Ricky Ponting world record of most centuries as captain

Updated: | Wed, 16 Dec 2020 07:43 AM (IST)

Virat Kohli Eyes World Record: भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की निगाहें गुरुवार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच में शतक लगाने पर टिकी रहेंगी। Virat Kohli के लिए यह किसी भी फॉर्मेट में साल 2020 का पहला शतक होगा। वे इसी के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्तान के रूप में सबसे ज्यादा शतकों का ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी तोड़ना चाहेंगे।

इस समय इंटरनेशनल क्रिेकेट में कप्तान के रूप में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में रिकी पोंटिंग और Virat Kohli संयुक्त रूप से शीर्ष पर हैं। इन दोनों के नाम कप्तान के रूप में 41-41 शतक हैं। पोंटिंग के नाम कप्तान के रूप में 324 मैचों में 41 शतक दर्ज हैं। विराट कोहली ने उनकी बराबरी की थी और अब वे उनसे आगे निकलना चाहेंगे। विराट कोहली 187 मैचों में यह कमाल कर चुके हैं। पोंटिंग ने इनमें से 19 शतक टेस्ट में और 22 शतक वनडे में लगाए थे। विराट कोहली ने कप्तान के तौर पर टेस्ट में 20 और वनडे में 21 शतक जड़े हैं।

विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सिर्फ एक मैच खेलने वाले हैं। वे इसके बाद भारत लौटने वाले हैं, इसके चलते वे इस मैच में शतक जड़ते हुए रिकी पोंटिंग के वर्ल्ड रिकॉर्ड को अवश्य तोड़ना चाहेंगे। विराट कोहली अगले साल जनवरी में पिता बनने वाले हैं और इसके चलते वे टीम इंडिया से अवकाश पर रहेंगे।

साल 2020 में कोरोना वायरस की वजह से ज्यादा इंटरनेशनल क्रिेकेट नहीं हुआ है। इस साल विराट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोई शतक नहीं लगा पाए हैं। वे एडिलेड टेस्ट में इस कमी को भी दूर करना चाहेंगे। वे चाहेंगे कि भारत को चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त दिलाकर ही स्वदेश लौटे।

इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्तान के रूप में शतक

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *