India vs Australia Indian team fined for slow over in 3rd T20I in Sydney

Publish Date: | Wed, 09 Dec 2020 02:52 PM (IST)

Indian Team Fined For Slow Over Rate: भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार को तीसरे और अंतिम ट्वेंटी-20 मैच में दोहरा झटका लगा। भारत को इस मैच में हार झेलनी पड़ी थी, इसके बाद इंटरनेशनल क्रिेकेट काउंसिल (ICC) ने स्लो ओवर रेट (धीमी ओवर गति) की वजह से भारतीय टीम पर जुर्माना लगाया। टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों पर 20-20 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है। भारतीय टीम को इस मैच में 12 रनों से हार मिली, लेकिन उसने तीन टी20 मैचों की सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया।

भारतीय टीम को सभी छूट की गणना किए जाने के बाद तय समय में एक ओवर शॉर्ट पाया गया। इसके बाद आईसीसी के एलीट पैनल के मैच रैफरी डेविड बून ने टीम इंडिया पर जुर्माना लगाया। आईसीसी की आचार संहिता के आर्टिकल 2.22 के अनुसार, यदि कोई टीम तय समय में अपने ओवर पूरे नहीं डाल पाती है तो उस पर हर ओवर के हिसाब से 20 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना किया जाता है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गलती स्वीकारते हुए जुर्माना कबूल किया, इसकी वजह से आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।

मैदानी अंपायरों रॉड टकर, गेरार्ड अबूड, थर्ड अंपायर पॉल विल्सन और फोर्थ अंपायर सैम नोगास्की ने भारतीय टीम पर यह स्लो ओवर रेट का चार्ज लगाया था। इस दौरे पर यह दूसरा मौका है जब भारतीय टीम पर स्लो ओवर रेट की वजह से जुर्माना लगाया गया। इससे पहले सिडनी में खेले गए पहले इंटरनेशनल वनडे के दौरान भी भारतीय टीम पर जुर्माना लगाया गया था।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 

Source link

admin

Netflix hindi : Review ,Rating , latest news or other related stuff of netflix.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: