India vs England 2021 Upset BCCI affiliates question choice of venues

Updated: | Sun, 13 Dec 2020 10:14 AM (IST)

India vs England 2021: भारतीय क्रिेकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा अगले साल इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज के लिए घोषित किए गए मैच स्थलों पर सवाल खड़े हो गए हैं। कई एसोसिएशन इसे इस महीने होने वाले बीसीसीआई के चुनावों से जोड़कर भी देख रहे हैं। कई राज्य संघों ने बीसीसीआई के इस फैसले पर नाराजगी जताई है।

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली के घरेलू राज्य एसोसिएशन (Cricket Association of Bengal) ने भी इस फैसले पर हैरानी जताई है कि 12 मैचों में से उसे एक मैच की मेजबानी भी नहीं दी गई है। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) ने कहा कि उसे एक भी मैच की मेजबानी नहीं दी गई जबकि गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन को 12 में से 7 मैच आयोजित करने दिए जा रहे हैं। अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में दो टेस्ट मैचों के अलावा 5 टी20 मैच आयोजित किए जाएंगे जबकि चेन्नई में दो टेस्ट मैच और पुणे में तीन एक दिवसीय मैच होंगे। इंग्लैंड क्रिकेट टीम अगले साल फरवरी-मार्च में भारत के दौरे पर रहेगी।

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने कहा कि उसे चार साल से एक भी टेस्ट मैच की मेजबानी का मौका नहीं मिला है जो हैरत की बात है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सितंबर में कहा था कि इंग्लैंड सीीरीज के टेस्ट मैचों की मेजबानी मुंबई और कोलकाता को मिल सकती है। बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) के अध्यक्ष Avishek Dalmiya ने सौरव गांगुली से पूछा कि कोलकाता को मेजबानी क्यों नहीं दी गई। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के कार्यकारिणी सदस्य नदीम मेनन ने भी अपने अध्यक्ष विजय पाटिल से पूछा कि मुंबई को मेजबानी से क्यों वंचित किया गया है।

गांगुली ने 28 सितंबर को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिेकेट बोर्ड (ECB) के साथ अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के बाद कहा था कि हमारे पास मुंबई में ऐसी सुविधा उपलब्ध है। वहां हमारे पास वानखेडे स्टेडियम, ब्रेबोर्न स्टेडियम और डीवाई पाटिल स्टेडियम उपलब्ध है। इसके अलावा कोलकाता में ईडन गार्डंस मौजूद है। हम बायो बबल बनाकर भारत में क्रिकेट मुकाबले आयोजित करना चाहते हैं।

कई राज्य संघों ने पुणे को तीन इंटरनेशनल वनडे मैचों की मेजबानी सौंपे जाने को लेकर भी सवाल उठाए हैं और इसे बीसीसीआई चुनावों से जोड़कर देखा जा रहा है। बीसीसीआई एक टेस्ट मैच के आयोजन के लिए मेजबान राज्य संघ को 2.5 करोड़ रुपए देता है जबकि सीमित ओवरों के मैच के लिए 1.5 करोड़ रुपए दिए जाते हैं।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 

Source link

admin

Netflix hindi : Review ,Rating , latest news or other related stuff of netflix.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: