Jasprit Bumrah Mohammad Siraj Face Racial Abuse at Sydney Cricket Ground BCCI Lodges Official Complaint

Updated: | Sat, 09 Jan 2021 09:28 PM (IST)

सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन के दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को नस्लीय टिप्पणियों का शिकार होना पड़ा है। मैच के दौरान नशे में धुत एक दर्शक ने जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज पर आपत्तिजनक नस्लीय टिप्पणी की है। यह मामला सामने आने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल ने भी आईसीसी के सामने औपरिचारिक शिकायत दर्ज कराई है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सूत्रों के मुताबिक सिडनी में तीसरे टेस्ट के दौरान स्टैंड में मौजूद नशे में धुत एक दर्शक ने दोनों भारतीय खिलाड़ियों को मंकी कहकर संबोधित किया। गौरतलब है कि ऐसा मामला साल 2007-08 में भी भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलियाई दौरे में देखने को मिला था। ताजा मामले में मंकीगेट प्रकरण की याद ताजा कर दी है। बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि दोनों खिलाड़ियों जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज से नशे में धुत एक दर्शक द्वारा दुर्व्यवहार के बाद ICC मैच रैफरी डेविड बून के सामने औपचारिक शिकायत दर्ज कराई जा चुकी है।

सिडनी में ही हुआ था साल 2007-08 का मंकीगेट मामला

गौरतलब है कि साल 2007-08 का मंकीगेट प्रकरण भी सिडनी टेस्ट के दौरान ही घटित हुआ था, जब एंड्रयू साइमंड्स ने दावा किया था कि हरभजन सिंह ने उन्हें बार-बार बंदर कहकर संबोधित किया था, भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को इस मामले की सुनवाई के बाद निर्दोष साबित कर दिया गया।

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने ये लिखा

ताजा मामले पर ऑस्ट्रेलियाई अखबार द डेली टेलीग्राफ की रिपोर्ट में कहा गया है कि ‘भारतीय अधिकारियों ने कहा है कि बुमराह और सिराज पर दर्शकों द्वारा बीते दो दिन से टिप्पणियां की जा रही हैस जो नस्लीय हैं। मैदान के रैंडविंक छोर की तरफ जहां सिराज फील्डिंग कर रहे थे, वहां दर्शकों में से यह टिप्पणी की गई’। दिन का खेल समाप्त होने के बाद भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों, अंपायरों और सुरक्षा अधिकारियों के बीच काफी लंबी चर्चा हुई थी. इसमें कप्तान अजिंक्य रहाणे भी शामिल थे।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Happy New Year
Happy New Year

 

Source link

admin

Netflix hindi : Review ,Rating , latest news or other related stuff of netflix.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: