Mayank Gill and Vihari hit half centuries in Practice Match against Australia A

Updated: | Sat, 12 Dec 2020 01:47 PM (IST)

IND vs AUS A: बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की मदद से भारत ने तीन दिवसीय अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। पहली पारी में 86 रनों की बढ़त लेने के बाद भारत ने दूसरे दिन समाचार लिखे जाने तक दूसरी पारी में 58 ओवरों में 3 विकेट पर 211 रन बना लिए थे। मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल और हनुमा विहारी ने अर्द्धशतकीय पारियां खेली। इस तरह भारत ने कुल 297 रनों की बढ़त बना ली है जबकि उसके 7 विकेट शेष हैं।

अभ्यास मैच के पहले दिन गेंदबाजों का दबदबा रहा और कुल 20 विकेट गिरे थे। भारत की पहली पारी के 194 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ए की पहली पारी 108 रनों पर ढेर हो गई थी। मेजबान टीम की तरफ से कप्तान एलेक्स कैरी ने सर्वाधिक 32 और मार्कस हैरिस ने 26 रन बनाए थे। भारत के लिए नवदीप सैनी ने 19 रनों पर 3 और मोहम्मद शमी ने 29 रनों पर 3 विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह ने 2 और मोहम्मद सिराज ने 1 विकेट झटका।

मुकाबले के दूसरे दिन भारत की दूसरी पारी में पृथ्वी शॉ सिर्फ 3 रन बनाकर मार्क स्टीकेटी के शिकार बने।

इसके बाद मंयक अग्रवाल का साथ देने उतरे शुभमन गिल ने लगातार दूसरी बार शानदार पारी खेली। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए शतकीय (104) साझेदारी की। मिचेल स्वेपसन ने गिल को सीन एबॉट के हाथों झिलवाया। गिल ने 78 गेंदों का सामना कर 10 चौकों की मदद से 65 रन बनाए। उन्होंने पहली पारी में 43 रन बनाए थे, इस तरह उन्होंने पहले टेस्ट के लिए अपना दावा मजबूती से पेश किया है। मयंक अग्रवाल 61 रन (4 चौके, 2 छक्के) बनाकर जैक विल्डरमुथ के शिकार बने। इसके बाद हनुमा विहारी ने अर्द्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ स्कोर को मजबूती प्रदान की। समाचार लिखे जाने के वक्त विहारी 51 और रहाणे 21 रन बनाकर क्रीज पर थे।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *