MS Dhoni earnings in IPL close to Rs 150 crores Virat Kohli Rohit Sharma far behind

Updated: | Fri, 08 Jan 2021 08:26 AM (IST)

MS Dhoni यूं तो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, लेकिन कमाई के मामले में अभी भी वे विराट कोहली और रोहित शर्मा से बहुत आगे हैं। ताजा खबर यह है कि MS Dhoni आईपीएल में 150 करोड़ रुपए से ज्यादा कमाने वाले पहले खिलाड़ी बनने जा रहे हैं। दरअसल, MS Dhoni का इस साल का आईपीएल खेलना भी तय है। वे चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) का हिस्सा रहेंगे। MS Dhoni के साथ ही चेन्नई टीम के सीईओ कासी विश्वनाथन भी इसकी पुष्टि कर चुके हैं। MS Dhoni का सीएसके साथ मौजूदा करार 15 करोड़ रुपए का है। इस तरह MS Dhoni आईपीएल में अब तक 137.8 करोड़ रुपए की कमाई कर चुके हैं। यदि इस साल चेन्नई टीम उन्हें 15 करोड़ के साथ रिटेन करती है तो MS Dhoni की कमाई का आंकड़ा आईपीएल में 150 करोड़ को पार कर जाएगा और ऐसा करने वाले वह पहले खिलाड़ी बनेंगे।

जानिए कितने पीछे हैं रोहित शर्मा और विरोट कोहली

वर्षों से अपने वर्चस्व की बदौलत धोनी इस मामले में रोहित शर्मा और विराट कोहली से आगे हैं। आईपीएल से सबसे अधिक कमाई करने वालों में रोहित शर्मा दूसरे और विराट कोहली तीसरे पायदान पर हैं। पांच बार के आईपीएल विजेता कप्तान रोहित ने अब तक 131 करोड़ रुपये कमाए हैं जबकि कोहली ने 126 करोड़ से अधिक का वेतन निकाला है। रोहित को मुंबई इंडियंस द्वारा 15 करोड़ रुपये का भुगतान किया जाएगा, जिससे उनकी कमाई का आंकड़ा 146 करोड़ पहुंच जाएगा। 150 करोड़ का आंकड़ा पार करने के लिए उसे दो और सीजन की जरूरत होगी।

दूसरी ओर, कोहली को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर द्वारा 17 करोड़ रुपये का भुगतान किया जाएगा। वह 143 करोड़ से आगे निकल जाएंगे। कोहली को 150 करोड़ का आंकड़ा तोड़ने के लिए दो सत्रों की जरूरत होगी। सुरेश रैना और एबी डिविलियर्स भी 100 करोड़ से ज्यादा कमाने वालों की सूची में शामिल हो जाएंगे।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Happy New Year
Happy New Year

 

Source link

admin

Netflix hindi : Review ,Rating , latest news or other related stuff of netflix.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: