Mushtaq Ali Trophy Elite Group D matches to be played in Indore from January 11

Updated: | Sun, 10 Jan 2021 02:56 PM (IST)

Mushtaq Ali Trophy 2021: इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। इंदौर में आयोजित हो रही कैप्टन मुश्ताक अली ट्रॉफी (टी-20) के दौरान खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर आइपीएल फ्रेंचाइजी टीमों की भी निगाह रहेगी। इंदौर को अपना घरेलू मैदान बना चुकी किंग्स इलेवन पंजाब टीम ने इसके लिए इंदौर के पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर अमय खुरासिया को जिम्मेदारी सौंपी है। मप्र रणजी टीम के कप्तान रहे नमन ओझा भी उनके सहयोगी रहेंगे। IPL के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 11 फरवरी को प्रस्तावित है। इसके बाद कार्यक्रम तय होगा। यह मार्च के अंतिम सप्ताह या अप्रैल के पहले सप्ताह से शुरू हो सकता है। मप्र क्रिकेट संगठन (एमपीसीए) के सचिव संजीव राव ने बताया कि अमय खुरासिया और नमन ओझा को किंग्स इलेवन पंजाब द्वारा टैलेंट स्काउट की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस बारे में हमें फ्रेंचाइजी के अलावा बीसीसीआइ से भी सूचना मिली है। उल्लेखनीय है कि इंदौर में मुश्ताक अली ट्रॉफी के एलीट समूह-डी के मैच 11 जनवरी से खेले जाएंगे। इस समूह में मध्य प्रदेश के साथ सर्विसेज, सौराष्ट्र, विदर्भ, राजस्थान और गोवा जैसी टीमें हैं।

अमय का कोचिंग में बड़ा नाम : अमय मप्र के एकमात्र क्रिकेटर हैं जो विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल रहे हैं। भारतीय-ए टीम के कप्तान रहे अमय ने लंबे समय तक मप्र टीम की कमान संभाली है। बीसीसीआइ से कोचिंग में सबसे बड़ी डिग्री लेवल-सी हासिल कर चुके अमय 10 साल तक मध्यप्रदेश के मुख्य कोच रहे हैं। इस दौरान आवेश खान और राहुल बाथम जैसे खिलाड़ियों को उन्हीं की पारखी नजर ने चुना और वे जूनियर विश्व कप भी खेले। अभी भी आवेश मप्र टीम में शामिल हैं। इनके अलावा आदित्य श्रीवास्तव, शुभम शर्मा, ईश्वर पांडे जैसे कई खिलाड़ियों ने उनके मार्गदर्शन में अपनी तकनीक पर काफी काम किया। नमन भी भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने के अलावा सौ से ज्यादा आइपीएल मैचों का अनुभव रखते हैं। वे लंबे समय तक मप्र टीम के कप्तान रहे, लेकिन इस बार वे टीम में शामिल नहीं हैं।

कुंबले के संपर्क में रहेंगे : सूत्रों के अनुसार अमय और नमन इस बात पर नजर रखेंगे टीम में किस जगह के लिए कौन खिलाड़ी उपयुक्त होगा इसका पूरा लेखा-जोखा रखा जाएगा। अनिल कुंबले टीम के मुख्य कोच हैं और उन्हें इसकी जानकारी दी जाएगी। यहां से चुने गए खिलाड़ियों को चयन ट्रायल के लिए बुलाया जाएगा।

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Happy New Year
Happy New Year

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *