Pakistan captain Babar Azam ruled out of T20 series against New Zealand

Updated: | Sun, 13 Dec 2020 12:08 PM (IST)

Babar Azam Ruled Out Of T20 Series: पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले झटका लगा जब कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) चोट की वजह से सीरीज से बाहर हो गए। बाबर आजम को रविवार को ट्रेनिंग के दौरान दाएं अंगूठे में चोट लग गई। वे 12 दिनों के लिए मैदान से बाहर हो गए हैं।

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज 18 दिसंबर से शुरू होगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अनुसार, बाबर आजम को यह चोट थ्रोडाउन का सामना करते वक्त लगी। उन्हें क्वींसटाउन के हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां एक्स-रे से उनकी चोट का पता चला।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अनुसार बाबर की चोट पर मेडिकल टीम की नजर रहेगी, इसके बाद उनके टेस्ट सीरीज में खेलने पर फैसला लिया जाएगा। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज माउंट माउंगानुई में 26 दिसंबर से शुरू होगी।

बाबर आजम का नहीं खेल पाना पाकिस्तान के लिए करारा झटका होगा, क्योंकि वे न केवल टीम के कप्तान हैं, बल्कि आईसीसी टी20 रैंकिंग में दूसरे क्रम के बल्लेबाज भी हैं। वे इस समय अच्छे फॉर्म में भी हैं। उन्होंने एक महीने पहले कराची किंग्स को पहली बार पाकिस्तान सुपर लीग खिताब दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने पहले क्वालीफायर और फाइनल में अर्द्धशतक लगाए थे। उन्हें इन दोनों मैचों में मैन ऑफ द मैच चुना गया था।

पाकिस्तान के कोच मिस्बाह उल हक ने कहा कि चोट तो खेल का अभिन्न अंग है और बाबर आजम जैसे खिलाड़ी को टी20 सीरीज के दौरान टीम के लिए बड़ा नुकसान है। वैसे इस वजह से युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा साबित करने का मौका मिलेगा।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *