Parthiv Patel announces retirement from all forms of cricket

Updated: | Wed, 09 Dec 2020 12:42 PM (IST)

Parthiv Patel Announces Retirement: भारत के पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने बुधवार को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी। 35 साल के पार्थिव पटेल ने 17 साल की उम्र में इंटरनेशनल डेब्यू किया था। पार्थिव पटेल ने 18 साल के इंटरनेशनल करियर में 25 टेस्ट, 38 वनडे और 2 टी20 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया।

Parthiv Patel ने घरेलू क्रिकेट में गुजरात के लिए 194 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं। पार्थिव पटेल ने साल 2002 में मात्र 17 साल की उम्र में टेस्ट डेब्यू किया था। उन्होंने 17 साल 153 दिन की उम्र में इंटरनेशनल डेब्यू किया था और वे टेस्ट डेब्यू करने वाले सबसे कम उम्र के विकेटकीपर बने थे। दिनेश कार्तिक और महेंद्रसिंह धोनी की वजह से उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में ज्यादा मौके नहीं मिल पाए।

पार्थिव ने 25 टेस्ट मैचों में 31.13 की औसत से 934 रन बनाए। पार्थिव पटेल ने टेस्ट क्रिकेट में 62 कैच लिए और 10 स्टम्पिंग की। उन्होंने 38 वनडे में 23.7 की औसत से 736 रन बनाए। पार्थिव पटेल ने टेस्ट डेब्यू करने के बाद रणजी ट्रॉफी डेब्यू किया था। उन्होंने नवंबर 2004 में रणजी ट्रॉफी डेब्यू किया था।

पार्थिव ने अपने पहले रणजी ट्रॉफी मैच के बारे में कहा था- मुझे वह मैच अच्छी तरह से याद है। हमें दिल्ली के खिलाफ वह मैच जीतना चाहिए था। दिल्ली टीम 156 रनों का पीछा कर रही थी और 9 विकेट पर 102 रन बना चुकी थी। हम लगभग जीत चुके थे, मेरे करियर की अच्छी शुरुआत हुई थी। पार्थिव पटेल टीम इंडिया के अंदर-बाहर होते रहे। पार्थिव को नवंबर-दिसंबर 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट टीम में वापसी का मौका मिला। उन्होंने अपना अंतिम इंटरनेशनल मैच जनवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। यह टेस्ट मैच जोहान्सबर्ग में खेला गया था। वे भले ही राष्ट्रीय टीम से बाहर रहे, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग में नियमित रूप से खेलते रहे।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 

Source link

admin

Netflix hindi : Review ,Rating , latest news or other related stuff of netflix.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: