Rohit Sharma clinically fit but will be considered for Australia Tests after quarantine period

Updated: | Sun, 13 Dec 2020 07:45 AM (IST)

India vs Australia: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शनिवार को स्टार ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम के साथ जुड़ने के लिए फिट घोषित कर दिया। बीसीसीआई ने इसी के साथ यह भी स्पष्ट किया कि Rohit Sharma का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम दो टेस्ट मैचों में खेलने के बारे में फैसला क्वारंटाइन अवधि के बाद उनके फिटनेस का आंकलन करने के बाद लिया जाएगा।

Rohit Sharma को आईपीएल 2020 के दौरान हैमस्ट्रिंग की चोट लगी थी और इसके चलते उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज से आराम दिया गया था। रोहित शर्मा बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी में 19 नवंबर से रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजर रहे थे और उन्होंने शुक्रवार को फिटनेस टेस्ट पास कर लिया।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज 17 दिसंबर से शुरू होगी। रोहित का इनमें से शुरुआती दो टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाना पहले से तय था क्योंकि ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद उन्हें 14 दिनों तक क्वारंटाइन में रहना होगा। बीसीसीआई के अनुसार, रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया में क्वारंटाइन अवधि के दौरान फिटनेस का ध्यान रखने के लिए पूरा कार्यक्रम दिया गया है जिसका उन्हें पालन करना होगा। 14 दिनों के बाद ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम के मेडिकल स्टाफ द्वारा उनका फिटनेस टेस्ट लिया जाएगा और इसके बाद रोहित के अंतिम दो टेस्ट मैचों में खेलने के बारे में फैसला होगा।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच सिडनी में 7 जनवरी से खेला जाएगा। अंतिम टेस्ट मैच ब्रिस्बेन में 15 जनवरी से होगा। भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली एडिलेड में होने वाले पहले टेस्ट मैच के बाद भारत लौटने वाले हैं, इसके चलते भारतीय टीम प्रबंधन यह चाहेगा कि रोहित शर्मा तीसरे टेस्ट से टीम का हिस्सा बन जाए।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *