Rohit Sharma passes fitness test to join Indian team in Australia for Test series

Updated: | Fri, 11 Dec 2020 01:45 PM (IST)

Rohit Sharma Clears Fitness Test: भारतीय क्रिकेट टीम को शुक्रवार को राहत मिली जब स्टार ओपनर रोहित शर्मा को फिट घोषित किया गया। हैमस्ट्रिंग की चोट की वजह से रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में आराम दिया गया था। रोहित का शुक्रवार को बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिेकेट एकेडमी में फिटनेस टेस्ट लिया गया, जिसमें वे सफल हुए। अब उनका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलने का रास्ता साफ हो गया है।

एनसीए में लिए गए रोहित शर्मा के फिटनेस टेस्ट के बाद फिजियो की रिपोर्ट बीसीसीआई सिलेक्टर्स और टीम प्रबंधन को सौंप दी गई हैं। जानकारी के अनुसार रोहित शनिवार या रविवार को ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज 17 दिसंबर से शुरू हो रही है। रोहित कितने टेस्ट मैचों में खेल पाएंगे, इसके बारे में अभी खुलासा नहीं किया गया है। उन्हें ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन अवधि से गुजरना होगा।

रोहित शर्मा को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में हुए IPL 2020 के दौरान हैमस्ट्रिंग की चोट लगी थी और इसके चलते उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से आराम दिया गया था। रोहित एनसीए में चोट से उबरने में जुटे हुए थे। रोहित शर्मा का शुक्रवार सुबह फिटनेस टेस्ट हुआ और इस दौरान एनसीए प्रमुख राहुल द्रविड़, फिजियो और बीसीसीआई की चयन समिति के सदस्य मौजूद थे। भारतीय कप्तान विराट कोहली एडिलेड में होने वाले पहले टेस्ट मैच के बाद भारत लौटने वाले हैं। इसके चलते टीम इंडिया की निगाहें रोहित शर्मा पर टिकी हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग की चोट से उबर चुके हैं और ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड रोहित शर्मा के लिए क्वारंटाइन अवधि के दौरान ट्रेनिंग की अनुमति के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के संपर्क में है। नियमों के तहत उन्हें ऑस्ट्रेलिया पहुंचने पर 14 दिनों तक क्वारंटाइन रहना होगा। बीसीसीआई सिलेक्टर्स ने रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए अपनी प्रारंभिक टीम में नहीं चुना था। हैमस्ट्रिंग की चोट से उबरकर जब रोहित शर्मा ने आईपीएल में अंतिम दौर में कुछ मैच खेले तो बीसीसीआई ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में चुना था।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 

Source link

admin

Netflix hindi : Review ,Rating , latest news or other related stuff of netflix.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: