Six positive tests for Covid-19 at English Premier League clubs

Updated: | Wed, 20 May 2020 10:01 AM (IST)

Covid-19: इंग्लिश प्रीमियर लीग (EPL) फुटबॉल क्लबों में अभ्यास पर लौटे खिलाड़ियों और स्टाफ का Covid-19 के लिए परीक्षण किया गया जिसमें 6 पॉजिटिव मामले सामने आए। EPL द्वारा जारी बयान में बताया गया कि 17 और 18 मई को 748 खिलाड़ियों और स्टाफ सदस्यों का परीक्षण किया गया था।

EPL की तरफ से सिर्फ इतना बताया गया कि ये छह मामले तीन क्लबों से जुड़े हैं। इस बारे में क्लब या संक्रमित लोगों के नाम उजागर नहीं किए गए। बयान में कहा गया कि खिलाड़ी/स्टाफ जो पॉजिटिव पाए गए हैं वे सात दिनों के लिए खुद को सेल्फ आइसोलेट कर लेंगे।

सोमवार को सुरक्षा प्रोटोकॉल पर हस्ताक्षर किए जाने के बाद मंगलवार को छोटे-छोटे ग्रुप्स में अभ्यास प्रारंभ किया गया। ईपीएल में जो टेस्ट किए गए उनमें से मात्र 0.8 प्रतिशत पॉजिटिव पाए गए हैं। जर्मनी के दो शीर्ष फुटबॉल डिविजन में पिछले सप्ताह 1724 खिलाड़ियों/स्टाफ का Covid-19 परीक्षण किया गया था और उनमें से 10 पॉजिटिव पाए गए थे। जर्मन लीग की पिछले सप्ताह शुरुआत हो गई। स्पेन में ला लीगा की ट्रेनिंग की शुरुआत से पहले हुए टेस्ट में पांच खिलाड़ी संक्रमित पाए गए थे।

कई खिलाड़ियों द्वारा स्वास्थ्य से जुड़ी चिंता व्यक्त किए जाने के बावजूद प्रीमियर लीग क्लब अगले महीने के मध्य तक स्पर्धा में वापसी करना चाहते हैं। वैटफोर्ड के कप्तान ट्रॉय डीने ने कहा कि वे इस सप्ताह ट्रेनिंग के लिए वापसी नहीं करेंगे क्योंकि उन्हें डर है कि उनकी वजह से पांच महीने के बेटे को यह संक्रमण हो सकता है।

पैसा वापस करेगा युनाइटेड :

मैनचेस्टर यूनाईटेड ने कहा है कि वह सत्र टिकट खरीदने वाले प्रशंसकों को उन मैचों का पैसा लौटाएगा जिसे वे कोरोना वायरस महामारी के कारण नहीं देख पाए।

दोस्ताना फुटबॉल मैचों की सीरीज:

रीयल मैड्रिड, बायर्न म्यूनिख और इंटर मिलान इटली और स्पेन में चिकित्सा सुविधाओं के लिए पैसा जुटाने के इरादे से अगले साल दोस्ताना फुटबॉल मैचों की सीरीज खेलेंगे। तीन राउंड रोबिन मैचों को यूरोपियन सोलिडेरिटी कप नाम दिया गया है और कोरोना वायरस महामारी से लड़ रहे हजारों चिकित्साकर्मिंयों और सहयोगियों को इन मैचों के टिकट मिलेंगे।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Naidunia-Annual-Horosope-2021
Naidunia-Annual-Horosope-2021

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *