Sydney Test IND vs AUS KL Rahul out of full series due to injury

Updated: | Tue, 05 Jan 2021 12:04 PM (IST)

Sydney Test IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है।केएल राहुल मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में अभ्यास सत्र के दौरान बल्लेबाजी करते हुए अपनी बाईं कलाई पर चोट लगा बैठे। अब वे बाकी सीरीज के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। बता दें, चार टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 1-1 की बराबरी पर है। बता दें, टीम पहले ही विराट कोहली के बिना खेल रही है। वहीं मोहम्मद शमी और उमेश यादव भी चोटिल होकर टीम से बाहर हो चुके हैं। बीसीसीआई ने मंगलवाल को पुष्टि कर दी कि केएल राहुल अब टीम से बाहर हो गए हैं।

तीन हफ्ते लगेंगे ठीक होने में

बीसीसीआई की ओर से बताया गया कि केएल राहुल शनिवार को टीम इंडिया के अभ्यास सत्र के दौरान एमसीजी में नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए अपनी बाईं कलाई चोटिल कर बैठे। विकेटकीपर-बल्लेबाज बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के शेष दो टेस्टों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे, क्योंकि उन्हें ठीक होने में लगभग तीन सप्ताह के समय की आवश्यकता होगी। स्टाइलिश राइट-हैंड बल्लेबाज अब भारत लौटेगा और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिकवरी की प्रोसेस शुरू करेगा।

केएल राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के सभी तीन मैच खेले ते, जिसमें मेजबान ने 2-1 से जीत दर्ज की थी। दाएं हाथ के बल्लेबाज़ ने 31 की औसत से 93 रन बनाए थे, जिसमें 76 रन उच्च स्कोर था। भारत ने T20 सीरीज 2-1 से जीती, जिसमें राहुल ने 3 मैचों में कुल 81 रन बनाए थे। वहीं विराट कोहली और रोहित शर्मा की अनुपस्थिति के बावजूद पहले दो टेस्ट मैचों के लिए केएल राहुल को टीम में स्थान नहीं मिला था।

चार मैचों की टेस्ट सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में शुरुआती मैच जीता और भारत मेलबर्न में विजयी रहा था। तीसरा टेस्ट सिडनी में 7 जनवरी से शुरू होने वाला है। चौथा और अंतिम टेस्ट 15 जनवरी से ब्रिस्बेन में खेला जाएगा।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Happy New Year
Happy New Year

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *