Victoria Azarenka shocks Serena Williams to face Naomi Osaka in final

Updated: | Fri, 11 Sep 2020 10:10 AM (IST)

US Open 2020: पूर्व वर्ल्ड नंबर 1 विक्टोरिया अजारेंका ने धमाकेदार प्रदर्शन कर Serena Williams को तीन सेटों के संघर्ष में पराजित कर US Open टेनिस चैंपियनशिप के महिला एकल फाइनल में प्रवेश किया। अब शनिवार को होने वाले फाइनल में उनका मुकाबला नाओमी ओसाका से होगा, जिन्होंने दूसरे सेमीफाइनल में Jennifer Brady को हराया।

विक्टोरिया अजारेंका ने एक सेट से पिछड़ने के बाद शानदार प्रदर्शन कर तीसरी वरीयता प्राप्त सेरेना विलियम्स को 1-6, 6-3, 6-3 से हराया। इस हार के साथ ही सेरेना विलियम्स रिकॉर्ड 24 ग्रैंड स्लैम खिताबों की बराबरी करने के मौके से वंचित हो गई। विक्टोरिया अजारेंका साल 2013 के बाद पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची हैं। वे तीसरी बार इस चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची हैं, वे इससे पहले साल 2012 और साल 2013 में फाइनल में सेरेना विलियम्स से पराजित हुई थी। अजारेंका ने साल 2012 और 2013 में ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब हासिल किए थे। उन्होंने कहा, मैं सात साल बाद किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंची हूं। फाइनल तक के सफर में आपको महान खिलाड़ियों को हराना होता हैं और आज का दिन ऐसा ही था।

इसके पूर्व पहले सेमीफाइनल में नाओमी ओसाका ने Jennifer Brady को कड़े संघर्ष के बाद 7-6 (1), 3-6, 6-3 से हराया। ओसाका को इस मैच को जीतने के लिए जैनिफर के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन करना पड़ा। यह उनकी इस साल लगातार 10वीं जीत है।

अजारेंका और ओसाका के बीच वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन का फाइनल होने वाला था, लेकिन ओसाका हैमस्ट्रिंग की चोट की वजह से खिताबी मैच से हट गई थी।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Budget 2021
Budget 2021

 

Source link

admin

Netflix hindi : Review ,Rating , latest news or other related stuff of netflix.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: